दरभंगा एयरपोर्ट पर नये डायरेक्टर आने से टर्मिनल भवन निर्माण कार्य में तेजी की बढ़ी उम्मीद।

Bihar Darbhanga

दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन निर्माण कार्य में तेजी आने की उम्मीद बढ़ चली हैं। कारण बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट के नये डायरेक्टर पूर्व कैडर अधिकारी एसके चतुर्वेदी होंगे। दरभंगा के मौजूदा एयरपोर्ट निदेशक मनीष कुमार को एयरपोर्ट ट्रैफिक मैनेजमेंट में उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया गया हैं।

यात्री सुविधाओं की मांग

दरभंगा एयरपोर्ट के नये डायरेक्टर का पदभार ग्रहण करने के बाद एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्यों में तेजी आने की संभावना बढ़ चली हैं। हालांकि नये डायरेक्टर को यात्री सुविधाओं के विकास और विस्तार को लेकर कई कदम उठाएं जाने की तत्काल जरूरत होगी। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव हैं, इसको लेकर यात्रियों द्वारा लगातार आवाज उठाया जा रहा हैं।

नये डायरेक्टर के सामने कई चुनौती

मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की शुरुआत उड़ान योजना के तहत की गई थी। महज तीन शहरों के लिए शुरू हुई विमान सेवा आज कई शहरों के लिए उड़ान भर रही हैं। दरभंगा में एयरपोर्ट चालू होने के बाद लोग पटना के बजाय दरभंगा को अधिक महत्व देते हैं। लेकिन दरभंगा एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने पहुंचे यात्रियों को सुविधाएं ना के बराबर मिलती हैं। नये डायरेक्टर एसके चतुर्वेदी के सामने कई चुनौतियां होगी, जहां यात्री सुविधाओं का विकास और नये टर्मिनल भवन के निर्माण पर तुरंत ध्यान देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.