दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने का सपना हुआ धूंआ।

Bihar Darbhanga

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों पर मंहगाई की मार पड़ी हैं। यही नहीं यहां से अब हवाई सफर करने का सपना टूटने लगा हैं। इसका सीधा कारण यह हैं कि बढ़ती हवाई किराया लोगों के यात्रा पर ब्रेक लगाने लगा हैं। बता दें कि दिल्ली से दरभंगा का हवाई किराया 19 हजार के ऊपर पहुंच गया हैं, वहीं बेंगलुरु का किराया 10 हजार से ज्यादा हैं। अब ऐसे में लोग सफर करें तो कैसे करें।

हवाई सफर करना हुआ भारी

बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट केंद्र सरकार की महात्वाकांक्षी योजना उड़ान योजना के तहत चालू की गई थी। जहां से हर मध्यमवर्गीय परिवार हवाई उड़ान का सपना पूरा कर सके। लेकिन अब लोगों के लिए हवाई सफर भारी पड़ने लगा हैं। 16 अगस्त को दिल्ली के लिए हवाई टिकट का दाम देख लोग अचंभित हैं, और इसको लेकर बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं। वहीं 15 अगस्त को दिल्ली का किराया 14 हजार को पार कर गया हैं। ठीक इसके अगले दिन टिकट का दाम उच्चतम 19530 पर पहुंच गया हैं।

अगले माह से सामान्य किराया होने की खबर

दरभंगा एयरपोर्ट से अगले महीने से सामान्य हवाई किराया होने की बात सामने आ रही हैं। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली का किराया चार से छह हजार के बीच में होना चाहिए, जबकि इतना ही किराया बेंगलुरु का भी रहता हैं। जानकारी दें दे कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु रूट पर यात्रियों की ज्यादा भीड़ होती हैं, इसलिए इस रूट पर दो-दो विमान उड़ान भरती हैं। लेकिन अगर कभी एक ही विमान का उड़ान संभव हो पाता हैं उस स्थिति में टिकटों के दाम अधिक बढ़ जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.