एलएनएमयू दरभंगा के स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा में बैठेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, एडमिट कार्ड जारी।

Bihar Darbhanga

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा अपने अजीबोगरीब कारनामों से एक बार फिर चर्चा में बना हुआ हैं। जी हां बता दें कि एलएनएमयू दरभंगा के स्नातक कोर्स पार्ट-3 का एडमिट कार्ड जारी किया गया हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा एडमिट कार्ड भी जारी हुआ हैं। इससे पहले बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीर लगा एडमिट कार्ड जारी हुआ था। सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी और राज्यपाल फागू चौहान की लगा एडमिट कार्ड जमकर वायरल हो रहा हैं।

शनिवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट-3 का एडमिट कार्ड जारी किया गया, जिसमें ये गड़बड़ी सामने आई हैं। कला संकाय की छात्रा गुड़िया कुमारी ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड किया, जिसमें उसकी जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर और हस्ताक्षर थे। वहीं गुरुवार को विश्वविद्यालय ने बेगुसराय में संबद्ध बीडी कॉलेज के छात्र रवीश कुमार शानू को प्रवेश पत्र निर्गत किया था। जिसमें छात्र का नाम, पिता का नाम और पता सही हैं, परंतु राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया हैं। मधुबनी में स्थित कॉलेज के एक छात्र के एडमिट कार्ड में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर पाई गई हैं।

इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय ने छात्रों को जिम्मेदार ठहराया हैं। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार के मुताबिक इसका दोष छात्रों का ही हैं। छात्रों को एक आईडी मिली हैं, जिसके माध्यम से उनको अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने होते हैं। पीएम और राज्यपाल जैसी हस्तियों की फोटो अपलोड करके उनका दुरूपयोग किया जा रहा हैं। अगर ये गलती हुई तो छात्रों को विश्वविद्यालय में इसकी शिकायत करनी चाहिए थी। लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल कर विश्वविद्यालय को बदनाम किया हैं, ऐसे छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी, इसके लिए कुलपति ने आदेश जारी कर दिया हैं। जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी, इससे विश्वविद्यालय की छवि धूमिल होती हैं। प्रधानमंत्री तथा राज्यपाल की तस्वीर का दुरूपयोग गंभीर मामला हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.